सीसीएसयू में बीए- बीकॉम प्राइवेट के परीक्षा फार्म भरने में आ रही है परेशानी

0
23

सीसीएसयू में बीए- बीकॉम प्राइवेट के परीक्षा फार्म भरने में आ रही है परेशानी, यूनिवर्सिटी की वेबसाइट का सर्वर डाउन हो गया है। इस कारण फॉर्म नहीं खुल पा रहे हैं। सोमवार को शहर के साइबर कैफे में छात्र घंटों इंतजार करते रहे। हालत यह रही कि सोमवार दोपहर तक सिर्फ 983 फॉर्म ही भरे गए।

सीसीएसयू में बीए- बीकॉम प्राइवेट के परीक्षा फार्म भरने में आ रही है परेशानी

फरवरी में होंगे एग्जाम

दरअसल, वार्षिक प्रणाली के तहत संचालित बीए- बीकॉम, एमए-एमकॉम फस्र्ट इयर के प्रैक्टिकल सब्जेक्ट को छोडक़र प्राइवेट स्टूडेंट्स की परीक्षाएं फरवरी से होनी हैं। बीती 13 जनवरी से सीसीएसयू की वेबसाइट पर फॉर्म भरे जा रहे हैं। 31 जनवरी तक इन फार्म को भरने की लास्ट डेट रखी गई है। यूनिवर्सिटी द्वारा आवंटित कॉलेज से जाकर फार्म सत्यापन कराने की लास्ट डेट दो फरवरी है। आवंटित कॉलेजों द्वारा यह फार्म यूनिवर्सिटी में जमा करने की डेट पांच फरवरी है, एडेड व प्राइवेट कॉलेज 152 में से एक को चुना जा सकता है। परीक्षाएं 15 फरवरी के बाद ही होनी है, हालांकि अभी परीक्षा की कोई डेट तय नहीं हो पाई है, लेकिन स्टूडेंट्स के सोमवार को फार्म न भर पाने के कारण यह संख्या कम रह गई है।

हालांकि, स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरने में आ रही दिक्कतों की शिकायत यूनिवर्सिटी प्रशासन से की है। दरअसल, सर्वर डाउन था, इसलिए आईटी विभाग से बात करने को कहा है। कहा जा रहा है कि मंगलवार को सर्वर ठीक हो जाएगा।

सर्वर की आ रही समस्या

रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा के अनुसार वेबसाइट में कई बार सर्वर डाउन की समस्या आ जाती है, लेकिन इसे समय-समय पर चेक करवाकर ठीक भी करवाया जाता है। स्टूडेंट्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है उनके हित का यूनिवर्सिटी में पूरा ध्यान दिया जाएगा।

मैंने एमए का फार्म भरा, लेकिन फार्म सबमिट के समय कई बार सर्वर डाउन की वजह से वेबसाइट बंद हो गई, इसके बाद हेल्पलाइन नम्बर पर बात की, तो पता चला कि सर्वर में दिक्कत है।

आकांक्षा

सोमवार को यूनिवर्सिटी के सर्वर में दिक्कत आ रही थी। इसके चलते फार्म पूरा भरा ही नहीं गया है, आज भरकर देखूंगी।

वैष्णवी

कई बार पहले भी हो चुका है, सर्वर में दिक्कत आ जाती है। सोमवार को भी दिक्कत आ रही थी।

अरुण

फार्म भरने में थोड़ी दिक्कत तो आ रही है, एमकॉम का फार्म भर रहा था लेकिन सर्वर डाउन की वजह से नहीं भर पाया।

अशनवी

Previous articleWaltair Veerayya 2023 | Full Cast & Crew
Next articleHow can I earn rs. 10000 daily online?
नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम Hari Barla है, मैं इस ब्लॉग का लेखक और संस्थापक हूं और इसके माध्यम से नवीनतम समाचार, बैंक, Currency, Crypto Currency, इंश्योरेंस, पर्सनल फाइनेंस, बचत, निवेश, खर्च, ऋण, टैक्स, कमाई, योजना, प्रॉपर्टी, वालेट, स्टॉक मार्केट एवं एक्सचेंज आदि से संबंधित सभी जानकारी साझा करता हूं, contant अच्छा लगे तो दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here