7th Pay Commission: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिला बहुत अच्छा तोहफा, 3 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

0
47

7th Pay Commission: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिला बहुत अच्छा तोहफा, 3 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता, 7TH PAY COMMISSION LATEST NEWS TODAY, 7TH PAY COMMISSION, DEARNESS ALLOWANCE, DEARNESS ALLOWANCES, MAHARASHTRA GOVERNMENT

7th Pay Commission: इस राज्य की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दी बड़ी खुशखबरी . सरकार ने महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत का इजाफा किया है.

Also Read-

7th Pay Commission: इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों को मिला बहुत अच्छा तोहफा

7th Pay Commission: महाराष्ट्र सरकार ने अपने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दिया है. महाराष्ट्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों (Government Employee) के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में 3 प्रतिशत का इजाफा करने का ऐलान किया है. महाराष्ट्र सरकार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है . महाराष्ट्र सरकार की ओर से महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत बढ़ाने के बाद राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 34 प्रतिशत हो गया है. महाराष्ट्र के राज्य सरकार के कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ अगस्त 2022 से मिलने लगेगा.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया है ऐलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ते को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. महंगाई भत्ते के ऐलान के बाद महाराष्ट्र के सरकारी कर्मचारियों की वेतन में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ ज्यादा सैलरी मिलेगी.

छत्तीसगढ़ के सरकार ने भी बढ़ाया भत्ता

आपको बता दें कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ सरकार ने भी महंगाई भत्ते में इजाफा किया था. छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 6 प्रतिशत का मुनाफा करने की घोषणा की थी. राज्य सरकार द्वारा महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) को बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किये गए एक सर्कुलर में कहा गया है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को इस वर्ष मई से सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत 22 प्रतिशत और छठे वेतन आयोग (6th Pay Commission) के तहत 174 प्रतिशत डीए दिया रहा है.

वेतन का हिस्सा होता है DA

आपको बता दें कि महंगाई भत्ता सैलरी का ही एक हिस्सा होता है. ये बेसिक वेतन का ही एक हिस्सा होता है. महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी से महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ राज्य के सरकारी कर्मचारियों को सैलरी में बड़ा फायदा मिलेगा. इसके अलावा गुजरात सरकार ने भी महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा करने का ऐलान किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here