Car Loan लेते वक्त इन 4 बातों का रखें ध्यान, नहीं तो बाद में पछताएंगे

0
28

कभी-कभी लोग Car Loan में इतने फंस जाते हैं कि वे अपनी पूरी life की कमाई को loan चुकाने में खर्च कर देते हैं। लेकिन आप बिल्कुल भी परेशान न हों, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी ही जरूरी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बाद आपको आसानी से Car Loan मिल जाएगा। आइए जानते हैं कार लोन लेते time कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। आपको सभी बैंकों की interest दरों की जांच करनी चाहिए कि कौन सा बैंक आपको सबसे कम ब्याज दर पर loan दे सकता है।

Car Loan लेते वक्त इन 4 बातों का रखें ध्यान, नहीं तो बाद में पछताएंगे

इसके बाद आपको सबसे कम interest दर पर Car Loan लेना चाहिए। इसके लिए आप Punjab National Bank, Bank of Maharashtra and Bank of India जैसे बैंकों का विकल्प चुन सकते हैं, जहां से आपको 7% जितनी कम ब्याज दर पर Car Loan मिल सकता है। Car Loanलेते time अगर आप लोन की अवधि पर ध्यान नहीं देंगे तो आपको बहुत पछताना पड़ेगा। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए। कई बार लोग सस्ती EMI की आड़ में अपनी EMI को लंबे समय के लिए लॉक कर देते हैं और कार लोन चुकाते सtime परेशान हो जाते हैं। इससे आपको बहुत नुकसान होता है, क्योंकि आप interest के रूप में बैंक को ज्यादा पैसा दे रहे हैं। car loan की time को हमेशा जितना हो सके small रखें, ताकि आपको कम interest का भुगतान करना पड़े।

नियत तारीख से पहले EMI चुकाने के कई फायदे हैं। EMI रोकने से आपके क्रेडिट स्कोर को नुकसान पहुंचता है। आपको लेट पेनल्टी चार्ज का भुगतान करने से बचना चाहिए। अगर आप समय पर car loan का भुगतान नहीं करते हैं, तो आपके सपने भी टूट सकते हैं। यदि आपकी योजना एक महंगी car खरीदने की है, तो आपके पास अभी से एक अच्छा नागरिक स्कोर होना चाहिए। अगर आपका civil score 750 से ऊपर है, तो आपको एक बड़ा loan ऑफर मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here