13031 प्रतिशत रिटर्न, लिस्टिंग डे पर ही छप्पर फाड़कर कमाई हुई , 400 रुपये का निवेश 52 हजार हुआ

0
29

Chinese Stock’s Surge 13000 Percent: कंपनी के शेयरों में आई तेजी के चलते इसके सीईओ (CEO) अरबपरियों की सूची में शामिल हो गए है. Stock’s में 13,000 % से ज्यादा के उछाल के साथ इस company की वैल्यू S&P 500 Index में शामिल ज्यादातर कंपनियों के MCap से आगे निकल गई है। इसे देख निवेशकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा है.

Chinese Stock’s Surge 13000 Percent, 13031 प्रतिशत रिटर्न, लिस्टिंग डे पर ही छप्पर फाड़कर कमाई हुई

शेयर बाजार (Stock Market) उतार-चढ़ाव से भरा करोबार है. यहां कब कौन सा शेयर (Stock) एक ही झटके में निवेशक और कंपनी दोनों को मालामाल कर दे कोई भी नहीं कह सकता है . कुछ इसी तरह हुआ चीन की एक कंपनी (Chinese Firm) के साथ. दरअसल, बुधवार को ही Addentax Group Corp के शेयरों की अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी. लिस्ट होते ही शेयरों में इस तरह की तेजी आई कि हर कोई हैरान रह गया.

Read Also-

656 डॉलर पर पहुंच गया शेयर का प्राइस

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, Nasdaq में लिस्टिंग (Listing) होने के साथ ही Addentax Group Corp के शेयर 13,031 % चढ़ गए. कंपनी के स्टॉक 5 डॉलर प्रति एक शेयर के हिसाब से शेयर बाजार में लिस्ट हुए थे. लेकिन लिस्टिंग के बाद ही इनमें जोरदार तेजी आई और 5 डॉलर के शेयर की कीमत (Stock Price) अब एकदम से बढ़कर 656.54 डॉलर प्रति एक शेयर पर पहुंच गई. कंपनी के शेयरों में इन्वेस्ट करने वाले निवेशक अपने शेयरों की इस बेतहाशा बढ़ती कीमत देख हैरान रह गए है.

20 अरब डॉलर हुई कंपनी की वैल्यू अब

शेयरों में आए इस जबर्दस्त उछाल का असर कंपनी की वैल्यू पर भी बहुत ज्यादा पड़ा और Addentax Group Corp का मार्केट कैपिटलाइ जेशन 20 अरब डॉलर पर पहुंच गया है . इस तरह का कारनामा इससे पहले भी कुछ चाइनीज कंपनियां कर चुकी हैं. जिनके share ने लिस्टिंग के बाद उड़ान भरते हुए कंपनी को फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया था. इनमें हांगकांग एवं चीन की AMTD Digital Inc.और Magic Empire Global Ltd.जैसी कंपनियां शामिल हैं. ncert solutions

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here