FD Interest Rate Hike: इन तीन प्राइवेट सेक्टर Bank ने हाल में बढ़ाया Fixed Deposit पर ब्याज, चेक करें लेटेस्ट रेट

0
40

FD Interest Rate Hike: देश india के प्रमुख प्राइवेट सेक्टर बैंकों ने हाल में ही FD पर interest को बढ़ाया था। ICICI Bank ने Fixed Deposit पर एक बार फिर interest बढ़ा दिया है। कोटक बैंक और yes बैंक ने भी FD पर interest बढ़ाया है। आइए जानते हैं नए रेट.. ये हैं ruls ICICI Bank बैंक देश का दूसरा बड़ा privete सेक्टर बैंक है।

bank की Fixed Deposit की नई दरें आज 19 अगस्त से लागू हो चुकी है। ICICI Bank की FD पर new दरें 2 करोड़ रु से अधिक और 5 करोड़ रु तक की जमा amount पर लागू होंगी। bank ने अपनी website पर कहा कि घरेलू, NRO और NRI जमा के लिए ICICI Bank ने एफडी ब्याज (interest)दरों में बढ़ोतरी की है।

read Also-

FD Interest Rate Hike: इन तीन प्राइवेट सेक्टर Bank ने हाल में बढ़ाया Fixed Deposit पर ब्याज

FD Interest Rate Hike: सीनियर सिटिजन के रेट घरेलू FD की ही तरह हैं लेकिन उन्हें 0.50 % अधिक ब्याज मिल रहा है। बैंक ने इन FD पर बढ़ाया interest बैंक ने एक साल से लेकर दस साल तक की मैच्योरिटी वाली FD पर interest दरों में बढ़ोतरी की है। बैंक अब 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की मैच्योरिटी वाली FD दे रहा है। इन पर आम जनता को 2.75% से 5.90% और सीनियर सिटिजन को 3.25% से 6.60% तक का interst दे रहा है।

कोटक ने कितनी बढ़ाई ब्याज दरें कोटक महिंद्रा ने FD पर अपनी interest दरों में 0.05 % की बढ़ोतरी की है। bank में 390 से तीन साल तक की fd पर अब 5.90 % ब्‍याज मिलेगा, जो पहले 5.85 % था। इसके अवाला कोटक महिंद्रा बैंक ने तीन year से 10 साल की time के लिए जमा की गई amount पर ब्‍याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है।

FD Interest Rate Hike: इसके लिए interest दर 5.90 % ही रहेगी। बैंक ने अपने रेकरिंग डिपॉजिट (RD) की दरों में भी increase किया है। 6 महीने की अवधि के लिए रेकरिंग डिपॉजिट की ब्याज दरें 0.25 फीसदी तक बढ़ी हैं। Yes Bank की नई दरें Yes Bank ने अपनी FD पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। ये नई दरें 10 अगस्त 2022 से लागू हो गई हैं।

Yes Bank बैंक ने interest 2 करोड़ रुपये से कम की FD पर बढ़ाया है। बैंक अब 7 से 14 दिनों तक की FD पर 3.50 % की ब्याज दे रहा है। 46 से 90 दिनो में मैच्योर होने वाली FDपर 4.10 फीसदी की ब्याज मिल रहा है। 3 से 6 महीने में मैच्योर होने वाली FD पर 4.75 % ब्याज मिल रहा है।

FD Interest Rate Hike: यस बैंक अब एक year से 18 महीने से कम Time में मैच्योर होने वाली जमाओं पर 6.25 % की ब्याज दर देगा। बैंक ने 18 महीने से अधिक लेकिन 3 साल और 3 year से अधिक लेकिन 10 year से कम की FD पर interest बढ़ाकर 6.75 % कर दिया है। Nifty ने तोड़ा 2 सालों की सबसे लंबी तेजी का सिलसिला, इन 4 वजहों से आज लुढ़का share market (ncert note)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here