महिला पुलिस अफसर ने 7 पुलिसकर्मियों से बनाए संबंध, हुई बर्खास्त

0
30

महिला पुलिस अफसर ने 7 पुलिसकर्मियों से बनाए संबंध,(Female police officer made relations with 7 policemen) हुई बर्खास्त, एक महिला पुलिस अफसर ने ऐसा अपराध किया है जिसके बाद से न केवल पूरा पुलिस विभाग बल्कि पूरा देश अब हैरत में है. आरोप सामने आने के बाद अफसर के खिलाफ लंबी जांच भी की गई है. इसके बाद पुलिस अफसर को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. इस तरह महिला पुलिस अफसर ने कई पुलिस वालों के साथ ड्यूटी पर रहने के दौरान संबंध बनाए थे. साथ ही, एक-दूसरे को फोन पर अपनी अश्लील तस्वीरें भेजा करते था . मामले का खुलासा होने के बाद  पुलिस महिला अफसर सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है.

Female police officer made relations with 7 policemen

यह मामला अमेरिका के टेनेसी पुलिस स्टेशन का है. वहीं पर महिला पुलिसकर्मी की पहचान मेगन हॉल के तौर पर हुई है. वह सात पुलिसकर्मियों के साथ संबंध बनाते हुए पकड़ी गई थी . अपराध की गंभीरता को देखते हुए हॉल के अलावा चार अन्य पुलिसकर्मियों को नौकरी से निकाला भी  गया है. बाकी के तीन अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है . न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ला वर्गेन के मेयर जेसन कोल को किसी ने मेगन हॉल के बारे में सूचना दी भी  थी. इसके बाद अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों की जांच शुरू की गई .

शादीशुदा है, मेगन हॉल

दिसंबर के महीने में की गई जांच में पता चला कि हॉल ने अपने सहकर्मियों के साथ पुलिस स्टेशन, पार्टियों और होटलों में संबंध भी बनाए थे. उसने इसके साथ ही अन्य अश्लील गतिविधियां कीं. नौकरी से निकाले गए चार में से एक पुलिसकर्मी से जब पूछताछ की गई है , तो उसने सब उगल दिया है . हॉल खुद शादीशुदा है, और उसके पति ने भी उसे किसी और के साथ पकड़ लिया था. इसके बाद कड़ियां जुड़ती ही गईं. जिस-जिस अधिकारी के नाम का पता चला उनसे पूछताछ भी  हुई.

मामले में जब यह हॉल से पूछताछ की गई, तो उसने पुलिसकर्मियों के साथ संबंध बनाने की बात स्वीकार कर ली. उसने यह भी कहा कि वह ओपन मैरिज (पति/पत्नी के अलावा अन्य पार्टनर से भी संबंध) में है. दोषी पुलिसकर्मियों में से एक ने कहा कि वह मेगन हॉल की मानसिक सेहत को लेकर भी चिंतित है. उसका कहना है, कि हॉल बहुत शराब पीती है, और तेज गति में गाड़ी चलाती है. एक कार्यक्रम में उसने बंदूक का ट्रिगर भी ऑन कर लिया था जिसमें कई अधिकारी अपने बच्चों के साथ आए थे..

यह रिपोर्ट तैयार करने और जांच कराने का काम एचआर डायरेक्टर एंड्रयू पैट्टन ने किया है. जांच रिपोर्ट में कहा गया है, कि कार्यस्थल में आपत्तिजनक तस्वीरें शेयर करना है ,यह  यौन उत्पीड़न के दायरे में आती हैं. यह आक्रामक, अनुपयुक्त हैं और अन्य कर्मचारियों के लिए कार्यस्थल के वातावरण को बिगाड़ने का काम करती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here