GST Tribunal: दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता से GoM की बैठक आज, ट्रिब्यूनल के लिए सभी राज्य सहमत

0
44

GST Tribunal: दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता से GoM की बैठक आज, ट्रिब्यूनल के लिए सभी राज्य सहमत, GST, GST COUNCIL, GST COUNCIL MEETING ,GST TRIBUNAL

GST Tribunal: GST ट्रिब्यूनल पर ही ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स को बनाया गया है. हालांकि सभी राज्य GST ट्रिब्यूनल बनाने के लिए सहमत है और आज उड़ीसा राज्य में इसकी बैठक होनी है.

Also Read-

GST Tribunal: हरियाणा के डिप्टी मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) की बैठक आज होनी है. GST ट्रिब्यूनल बनाने को लेकर आज ये अहम बैठक होगी. बता दें कि GST ट्रिब्यूनल पर ही ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स को बनाया गया है.

GST Tribunal: दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता से GoM की बैठक आज

हालांकि सभी राज्य GST ट्रिब्यूनल बनाने के लिए सहमत है और आज उड़ीसा राज्य में इसकी बैठक होनी है. आपको बता दें कि इससे पहले इस ग्रुप की पहली मीटिंग 26 जुलाई को हो गई थी. लेकिन अभी तक एक बार भी फिजिकल मीटिंग नहीं हुआ था . आज होने वाली बैठक ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की पहली फिजिकल मीटिंग होगा .

कब होगी GST काउंसिल की बैठक

GST ट्रिब्यूनल, ऑनलाइन गेमिंग, कसिनो पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की रिपोर्ट फाइल करने के बाद ही अगली GST काउंसिल (GST Council) की बैठक होगी. बता दें कि GST काउंसिल (GST Council) ने हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) का गठन किया था.

GoM के ये हैं सदस्यों

GoM के अध्यक्ष चौटाला हैं. इसके अन्य सदस्य हैं- आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री बुग्गाना राजेंद्रनाथ, गोवा के उद्योग मंत्री मौविन गोडिन्हो, राजस्थान के कानून एवं वैधानिक मामलों के मंत्री शांति कुमार धारीवाल, उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और ओडिशा के वित्त मंत्री निरंजन पुजारी.

मंत्री समूह राज्यों की चिंताओं को मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश के आलोक में देखेगा जिसमें कहा गया था कि GST एटी में तकनीकी सदस्यों की संख्या न्यायिक सदस्यों से अधिक नहीं होनी चाहिए. राजस्व सचिव तरुण बजाज ने सोमवार को बोला था कि GST अपीलीय न्यायाधिकरण के गठन के बारे में मंत्रियों की समिति एक महीने के भीतर अपनी सिफारिश देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here