Investment Plan: RD में निवेश की बना रहे हैं प्लानिंग तो जानें इन बैंकों और पोस्ट ऑफिस के लेटेस्ट रेट्स

0
80

Investment Plan RD में निवेश की बना रहे हैं प्लानिंग तो जानें इन बैंकों और पोस्ट ऑफिस के लेटेस्ट रेट्स, skills investment plan , mutual funds investment plan, best investment plan with high return, retired investment plan, what is a capital investment plan, myfrs com investment plan, investment plan, high return investment plan,

Recurring Deposit Rates: अगर आप हर महीना अपनी कमाई का एक हिस्सा निवेश करना चाहते हैं, तो रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम एक अच्छा निवेश का ऑप्शन है.skills investment plan

यह मार्केट रिस्क से भी दूर रहता है और बेहतर रिटर्न देने में भी हेल्प करता है. आप हर महीने छोटी अमाउंट भी जमा करके एक निश्चित समय के बाद बेहतर रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं.

Investment Plan RD में निवेश की बना रहे हैं प्लानिंग तो जानें इन बैंकों और पोस्ट ऑफिस के लेटेस्ट रेट्स,

इस स्कीम में निवेश करने पर आपको इनकम टैक्स की धारा 80C के तहत छूट भी मिलती है. और निवेश करके आप भी बेहतर रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो हम आपको कई बैंकों और

पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम पर निवेश पर मिलने वाले ब्याज दर और रिटर्न के बारे में बता रहे हैं. इसमें एसबीआई, यस बैंक, HDFC जैसे कई बैंक शामिल है. आप जानते हैं इस बारे में.ICICI बैंक अपने ग्राहकों को आरडी स्कीम पर 3.75 प्रतिशत से लेकर 5.75 प्रतिशत तक ब्याज दर ऑफर कर रहा है. आप बैंक में कम से कम 6 महीने के लिए आरडी स्कीम में निवेश किया जा सकता हैं.

Investment Plan: RD इसके बाद आप आरडी की अवधि को दस सालों तक के लिए बढ़ा सकते हैं. आपको स्कीम को हर तीन महीने के लिए बढ़ाया जा सकता है .IDFC बैंक अपने ग्राहकों को 6 से लेकर 120 महीने तक।

आरडी स्कीम में निवेश कर सकते हैं. बैंक 4.50 प्रतिशत से लेकर 6.00 प्रतिशत तक तक ब्याज दरऑफर करता है. यह नई दरें 1 जुलाई 2022 से लागू हुआ हैं.

RBL बैंक अपने ग्राहकों को आरडी स्कीम पर 3.25 प्रतिशत से लेकर 5.75 प्रतिशत तक ब्याज दर ऑफर करता है. बैंक में आप 7 दिन से लेकर 240 महीने तक की आरडी स्कीम में निवेश कर सकते हैं.

Investment Plan: RD: Yes बैंक अपने ग्राहकों को 6 से 120 महीने तक की आरडी स्कीम पर 4.75 प्रतिशत से लेकर 6.50 प्रतिशत तक की आरडी स्कीम पर ब्याज दर ऑफर करता है. यह नई दरें 18 जून 2022 से लागू हुआ है.

पोस्टऑफिस में भी अपने कस्टमर्स को सबसे ज्यादा ब्याज दर आरडी स्कीम पर ऑफर करता है. इस स्कीम के तहत आपको 5 वर्ष की आरडी स्कीम पर 5.8 प्रतिशत ब्याज दर ऑफर करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here