Maruti Alto K10 Launched: Renault Kwid को टक्कर देने आ गई है मारुति की नई ऑल्टो कार, जानें कीमत और फीचर्स डिटेल्स

0
32

Maruti Alto K10 Launched: Renault Kwid को टक्कर देने आ गई है मारुति की नई ऑल्टो कार, जानें कीमत और फीचर्स डिटेल्स

Maruti Suzuki Alto K10 Launched 2022 : भारत में Maruti Alto 800 कार के एक नए मॉडल को लॉन्च किया गया है और इसे ऑल्टो के10 (Alto K10) नाम दिया गया है। इस नए मॉडल को मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसके डिजाइन, इंटीरियर, क्रिएचर कम्फर्ट और पावरट्रेन में अनेक महत्वपूर्ण बदलाव किये गए हैं। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि के10 को ऑल्टो 800 के जगह पर न लाकर इसके साथ बेचा जाएगा। तो चलिए आपको इस शानदार हैचबैक कार के बारे में जानते हैं।

Maruti Alto K10 Launched: Renault Kwid को टक्कर देने आ गई है मारुति की नई ऑल्टो कार

Alto K10 का कीमत

भारत में ऑल्टो 800 कार 3.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आयी है जो कि टॉप मॉडल के लिए 5.03 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, नई के10 को 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किये गये है। यह टॉप मॉडल vxi+ के लिए 5.83 लाख रुपये तक जाता है। इस तरह यह अपने बेस मॉडल से 60,000 रुपये ज्यादा कीमत पर आई है। वहीं, ग्राहक इसे इम्पैक्टो और ग्लिंटो जैसे दो पैकेज में पर्सनलाइज़ कर सकता हैं।

Also Read-

जोड़े गये है नया पावरट्रेन

Maruti Alto K10 Launched: पावरट्रेन के रूप में नई मारुति ऑल्टो के10 को 1.0 लीटर वाला K-सीरीज K10C पेट्रोल इंजन मिले है, जो 66.62 PS की पावर और 89Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं । मारुति ने दावा किया है कि यह कार 24.9 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकता है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल नया AGS गियरबॉक्स भी दिया गया है।

ब्लैक थीम में है पूरे केबिन

के10 के केबिन पर एक नजर डालें तो इसमें सबसे पहले इसके ब्लैक थीम वाले इंटीरियर पर नजर जाती है। कार के डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टीयरिंग व्हील पर इस थीम को देखा जा सकते है। फीचर्स की बात करें तो ऑल्टो K10 में मारुति का 7.0-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, पावर विंडो बटन, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल मिरर और मैनुअल एयर कंडीशनिंग मिलता हैं।

अपडेटेड डिजाइन नई ऑल्टो को बनाता और भी ज्यादा शानदार

Maruti Alto K10 Launched: नई K10 का लुक काफी हद तक ब्रांड के सेलेरियो से प्रेरित लगता है। डिजाइन के लिए इस कार को फ्रंट में बड़ी ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप, 13-इंच के व्हील्स और नए डिजाइन किए गए हैं। रियर एंड में टेल-लैंप क्लस्टर और रेस्टाइल्ड बंपर इसे जबरदस्त लुक देता हैं। वहीं, ग्राहकों को अधिक विकल्प देने के लिए इसमें अर्थ गोल्ड, सॉलिड व्हाइट, ग्रेनाइट ग्रे, सिल्की व्हाइट, और सिज़लिंग रेड जैसे रंगों को जोड़ा गया है। ग्राहक अपनी बजट के हिसाब से इसे Standard (STD), LXi, VXi और VXi+ जैसे वेरिएंट्स में भी खरीदा जा सकता हैं।

सेफ्टी का रखा गया है पूरा ख्याल

ड्राइवर और पैसेंजर की सुरक्षा के लिए ऑल्टो K 10 को 15 से अधिक सेफ्टी फीचर्स के साथ लाया गया है। इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), साथ में EBD, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और हाईस्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here