Mutual Fund: इक्विटी Funds पर निवेशक बुलिश, जून में 15498 करोड़ का इनफ्लो

0
36

Mutual Fund: इक्विटी Funds पर निवेशक बुलिश, जून में 15498 करोड़ का इनफ्लो; क्‍यों आ रहा है निवेश? एक्‍सपर्ट की राय जाने,mutual funds, mutual fund , best mutual funds, mutual funds for beginners, mutual funds india, what are mutual funds, top mutual funds, what is a mutual fund, mutual fund for beginners, equity mutual funds,

Equity Mutual Fund: जून 2022 में इक्विटी Mutual Fund में 15,498 करोड़ रुपये का नेट इनफ्लो हुआ है. ये लगातार 16वां महीना चल रहा है, जब इक्विटी स्‍कीम्‍स में नेट निवेश आया है.

Equity Mutual Fund Inflow in June 2022: शेयर मार्केट में वॉलेटिलिटी और विदेशी निवेशकों की लगातार बिकवाली के बावजूद इक्विटी म्‍यूचुअल फंड पर निवेशकों का भरोसा टिकाउ बना हुआ है. जून 2022 में इक्विटी Mutual Fund में 15,498 करोड़ रुपये का नेट इनफ्लो हुआ है. ये लगातार 16वां महीना चल रहा है, जब इक्विटी स्‍कीम्‍स में नेट निवेश आया है. एसोसिएशन ऑफ Mutual Fund (AMFI) की ओर से शुक्रवार को यह आंकड़ों जारी किए. इससे पहले मई 2022 में इक्विटी स्‍कीम्‍स में 18,529 करोड़ का इनफ्लो हुआ था. मार्च 2021 से लगातार इक्विटी funds में निवेश बना हुआ है.

Mutual Fund: इक्विटी Funds पर निवेशक बुलिश, जून में 15498 करोड़ का इनफ्लो; क्‍यों आ रहा है निवेश?

Flexi-cap फंड्स में सबसे ज्‍यादा निवेश

AMFI के आंकड़ों के अनुसार , जून के दौरान इक्विटी कैटेगरी में सबसे ज्‍यादा इनफ्लो फ्लैक्‍सी-कैप फंड्स में देखने को मिल रहा था है. फ्लैक्‍सी कैप स्‍कीम्‍स में 2,512 करोड़ रुपये का नेट इनफ्लो हुआ है. इसके बाद मल्‍टी-कैप में 2130 करोड़ा निवेश देखने को मिला है. Mutual Fund स्‍कीम में यह निवेश ऐसे वक्त में आया है, जब घरेलू इक्विटी मार्केट में दबाव देखा गया.

क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट?

एम्‍फी के आंकड़ों पर मोतीलाल ओसवाल (AMC) के चीफ बिजनेस ऑफिस अखिल चतुर्वेदी का कहना है ,कि Mutual Fund मार्केट के मौजूदा ट्रेंड्स से निवेशकों की मैच्‍योरिटी का पता चला है. SIP कंट्रीब्‍यूशन 12,000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा रहा है. इससे पता चलता है कि रिटेल निवेशकों में जागरूकता बढ़ी और और लॉन्‍ग टर्म के नजरिए से इक्विटी में निवेश कर रहे हैं. रिटेल निवेशक मान रहे हैं, कि मौजूदा वॉलेटिलिटी इक्विटी निवेश का ही एक हिस्‍सा है.

डेट सेगमेंट से लगातार आउटफ्लो

इक्विटी स्‍कीम्‍स के अलावा गोल्‍ड एक्‍सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ETFs) में जून 2022 के दौरान 135 करोड़ का नेट इनफ्लो हुआ है. दूसरी ओर, डेट Mutual Fund से लगातार आउटफ्लो बना हुआ है. डेट सेगमेंट से पिछले महीने 92,247 करोड़ रुपये का नेट आउटफ्लो हुआ है. इससे पहले, मई में 32,722 करोड़ रुपये का निकासी निवेशकों ने इस स्‍कीम्‍स से की थी. Sorce : zeebiz

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here