Watch: 7 वर्ष की छोटी बच्ची की म्यूचुअल फंड की समझ ने खींचा लोगों का ध्यान, पेटीएम के CEO भी हुए कायल

0
22

Mutual Funds Girl Viral Video: इस वीडियो में एक 7 वर्ष की बच्ची अपने बचाए हुए पैसे को म्यूचुअल फंड में निवेश करने की बाते कर रही है.

Mutual Funds Girl Video: म्यूचुअल फंड आजकल निवेश करने का एक लोकप्रिय विकल्प हो गया है ,बहुत बड़ी संख्या में लोग म्यूचुअल फंड (Mutual Funds) में अपना पैसा निवेश (Invest) कर रहे हैं. अब, एक छोटी ही बच्ची की म्यूचुअल फंड की अच्छी वित्तीय समझ ने पेटीएम के CEO विजय शेखर शर्मा का ध्यान खींच लिया है. एक ट्विटर यूजर स्वाति दुगर ने छोटी बच्ची की इस वीडियो को पोस्ट किया है.

वीडियो में एक 7 वर्ष की बच्ची को अपने बचाए हुए पैसे को म्यूचुअल फंड में निवेश करने की बात करते हुए दिखाया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा हुआ है, “देखिए, मेरी बेटी अपने दीपावली शगुन के लिफाफे के साथ क्या करना चाहती है.” वीडियो में छोटी बच्ची बता रही है कि म्यूचुअल फंड क्या है और इसमें निवेश क्यों करनी चाहिए.

Mutual Funds Girl Viral Video

छोटी बच्ची ने वीडियो में क्या कहा?

वीडियो में वह कहती है, “म्यूचुअल फंड में निवेश करने वाले लोग जानते हैं कि कौन – सी कंपनियां अच्छी हैं और कौन -सी कंपनियां खराब हैं. अगर लोग म्यूचुअल फंड में अच्छी कंपनियों में निवेश करते हैं, तो कंपनी कुछ लाभ कमा सकती है और मेरा पैसा भी बढ़ना शुरू हो पायेगा .” आगे वीडियो में बच्ची की मां ने उससे पूछती हैं कि वह कब तक अपना पैसा म्यूचुअल फंड में लगाना चाहती है. बच्ची जवाब देती है, “10 वर्ष के लिये .”

वीडियो को 8 हजार से अधिक लोगों ने देखा

छोटी बच्ची ये भी स्पष्ट करती है कि आप हमेशा म्यूचुअल फंड (Mutual Funds) से लाभ नहीं कमा सकते हैं, कभी-कभार आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. वीडियो ने पेटीएम के CEO विजय शेखर शर्मा का ध्यान खींचा और उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “म्यूचुअल फंड सही है.” वीडियो को 8,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो पर अन्य यूजर्स ने भी कमेंट करते हुए बच्ची की बहुत तारीफ की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here