New Scorpio Classic की बाजार में जबरदस्त धूम, देखें खूबसूरत फोटो

0
37

New Scorpio Classic: 20 अगस्त 2022 को भारत में लॉन्च होने के बाद महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को भारत से निर्यात किया जाएगा। निर्यात किये जाने वाले देशों में दक्षिण अफ्रीका, भूटान, नेपाल और श्रीलंका शामिल हैं। इसके अलावे, इसे ऑस्ट्रेलिया और संभवतः अफ्रीकी महाद्वीप के कुछ अन्य देशों में निर्यात किया जा सकता है।

Read Also-

महिंद्रा लंबे टाइम से इन देशों को अपने वाहनों का निर्यात कर रही है। इनमें से कई देशों में स्कॉर्पियो काफी लोकप्रिय वाहन भी है। महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन की घोषणा करते हुए कहा कि दूसरी पीढ़ी की स्कॉर्पियो क्लासिक की बिक्री साथ-साथ जारी रहेगा। इस कार को फिलहाल ही में पेश किया गया था। यह दो वेरिएंट, 6 रंगों और मैनुअल आरडब्ल्यूडी के साथ केवल एक डीजल में आएगा।

New Scorpio Classic: लॉन्च होने पर, स्कॉर्पियो क्लासिक किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा । स्कॉर्पियो क्लासिक में ऑल-एल्युमिनियम लाइटवेट GEN-2 mHawk इंजन होगा जो 97 kW (132 PS) और 300 Nm पावर जेनरेट भी करेगा। टॉर्क पैदा करती है।

यह सिर्फ 1000 आरपीएम पर 230 एनएम का पर्याप्त लो-एंड टॉर्क जेनरेट करते है। इसका इंजन 55 किलो हल्का होगा । पिछले मॉडल को चलाने वाले इंजन की तुलना में 14% ज्यादा दक्षता प्रदान करता है। ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाने के लिए, इसके मैनुअल ट्रांसमिशन में एक नये सिक्स-स्पीड केबल शिफ्ट है।

स्कॉर्पियो क्लासिक को हुड स्कूप, मस्कुलर बोनट और नए ट्विन-पीक्स लोगो के साथ एक नई बोल्ड ग्रिल द्वारा अलग किये जा सकते है। इसमें स्कॉर्पियो के सिग्नेचर टॉवर एलईडी टेल लैंप और नए डीआरएल के साथ नए आर17 डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलता हैं, जो इसके लुक को बढ़ाते हैं।

New Scorpio Classic: स्कॉर्पियो के इंटीरियर हमेशा से प्रीमियम रहा है। ऐसे में कंपनी ने नए क्लासिक मॉडल में कंपनी को और आकर्षक बनाया गया है। स्कॉर्पियो नई टू-टोन बेज-एंड-ब्लैक इंटीरियर थीम, क्लासिक वुड पैटर्न कंसोल और प्रीमियम क्विल्टेड अपहोल्स्ट्री के साथ क्लासिक को अगले स्तर पर ले जाता है। वाहन में एक नया 22.86cm (9-इंच) टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा, जिसमें फोन मिररिंग और अन्य उन्नत कार्यात्मकताएं होती हैं। ncert Solutions

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here