Old Note Price: यहां पर लाखों में बिकते है, यह 100 रुपये का नोट, जानिए बेचने का असली तरीका

0
76

Old Note Price: यहां पर लाखों में बिकते है, यह 100 रुपये का नोट, जानिए बेचने का असली तरीका,100 rupees note price, 2 rupees note price, 20 rs old note price, 786 note price, breaking news, Business Newse rror note price,

Old Note Price: आज के वर्तमान समय में पुराने और दुर्लभ नोटों की नीलामी काफी तेजी से मार्किट पर चल रही है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऐसे पुराने और दुर्लभ नोटों को खरीदा और बेचा जा रहा है। अगर आपके पास भी ऐसे नोट है तो आप बहुत सारा पैसा आसानी से कमा सकते हैं।

दरअसल कुछ व्यक्ति जो ऐसे पुराने और दुर्लभ नोटों का कलेक्शन रखने के शौकीन या रूचि रखते हैं, वो लोग इनके लाखों रूपये खर्च करने केलिए तैयार होते हैं। यदि आपके पास भी यह 100 रुपये का नोट है, इस टाइम लखपति हैं। आइए हम ठीक से समझते है कि इस 100 रुपये के नोट से कैसे लाखों कमा कमाया जा सकता हैं।

Old Note Price: यहां पर लाखों में बिकते है, यह 100 रुपये का नोट

क्या खासियत होनी चाहिए इस 100 रुपये के नोट में जाने

सबसे पहली बात तो यह है कि वह नोट पुराना होनी चाहिए, दूसरी बात उसका सीरियल नंबर काफी यूनिक हो, इसका मतलब उसके सीरियल नंबर में 1111, 2222, 3333, 4444, 5555, 6666, 7777, 8888, 9999 का अंक आ रहा हो या 786 का ही अंक दो बार आ रहा हो, तो ऐसा आपके पास है तो आपको घर बैठे-बैठे ही 5 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई हो सकता है।

ऐसे नोटों के लिए, खास तौर पर 786 के डबल अंकों वाला नोट बिना कुछ मेहनत के ही बिक जाता है। इसलिए आप भी एक बार अपने बच्चों की गुल्लक एवं घर में जमा धन राशि को ध्यान से देखें और ऐसे नोटों को बाकी दूसरे नोटों से अलग करने की कोशिश करें।

दरअसल कई लोग ऐसे भी होते हैं, जिनको पुराने नोट और पुराने सिक्के जमा करने का काफी शौक होता है। और यदि आपको भी ऐसा शौक है, या तो फिर आपके पास भी ऐसे नोट और सिक्के मौजूद हैं तो आप यह समझ लीजिये कि अब आप रातों-रात लखपति बनने वाले हैं। जी हां दोस्त अगर आपके पास 786 नंबर वाला कोई जैसे 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रूपये का कोई नोट है। तो आप इससे लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

जिन किसी लोगों को ऐसे नोट और सिक्के जमा करने का शौक है, वह लोग अपने घर में जमा किए गए अपने नोट और पुराने सिक्कों से लाखों करोड़ों कमा सकते हैं। वर्तमान समय में कई ऐसी भी वेबसाइट है जहां पर आप जाकर अपने इन सिक्कों और नोटों को भेज सकते है। लेकिन आपको सबसे पहले इन वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होता है। और उसके बाद अपने नोट या सिक्के की एक अच्छी सी फोटो लेकर लोड कर सकते है।

आपको उस वेबसाइट में अपलोड करना होता है। फिर उसके बाद आप के सिक्के या नोट से इच्छुक लोग आपको संपर्क करते हैं, और उसके मोल भाव करते हैं, आपको अपना सिक्के और नोट के लिए जो भी रेट ठीक लगता है, आप उस रेट पर उसे भेज सकते हैं और अपनी पैसा ले सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here