Petrol Price: कच्चा तेल में लगातार गिरावट फिर भी पेट्रोल के दाम में कोई राहत नहीं

0
65

Petrol Price: कच्चा तेल में लगातार गिरावट फिर भी पेट्रोल के दाम में कोई राहत नहीं, Petrol Price: Despite Continuous fall Crude Oil, No Relief In The Price Of Petro

Crude Oil में लगातार गिरावट के बावजूद भी भारत में पेट्रोल की कीमतों में लंबे समय से स्थिरता बनी है.

अंतरराष्ट्रीय market में कच्चे तेल की प्राइस लगातार गिरावट का दौर देख रही है. ब्रेंट crude ऑयल की प्राइस 100 डॉलर प्रति बैरल के नीचे चल रहा है. गुरूवार, 14 जुलाई को ब्रेंट $99 डॉलर प्रति एक बैरल पर है और अमेरिकी बेंचमार्क WTI का प्राइस 95 डॉलर प्रति बैरल के आसपास चल रहा है.

Petrol Price: कच्चा तेल में लगातार गिरावट के बाद भी पेट्रोल के दाम में कोई राहत नहीं

Petrol Price कच्चा तेल में लगातार गिरावट के बाद भी पेट्रोल के दाम में कोई राहत नहीं (1)

लेकिन Petrol Price कच्चा तेल में लगातार गिरावट फिर भी पेट्रोल के दाम में कोई राहत नहीं में लंबे अवधि से स्थिरता बनी हुई है. delhi में पेट्रोल का प्राइस लंबे अरसे से 96 रुपये के आसपास चल रहा है. सरकार की ओर से इस समय इसके दामों में कोई कटौती नहीं की गई है

अब इन आंकड़ों को आप ध्यान से देखिए, 8 जून को जब crude आयल की प्राइस 120 डॉलर प्रति एक बैरल थी, तब देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की प्राइस 96.72 रुपये थी. लेकिन 14 जुलाई को जब crude आयल की प्राइस गिरकर 99 डॉलर प्रति बैरल पर चली गई है, तब भी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की प्राइस में कोई बदलाव नहीं देखा गया. बल्कि मई से लेकर अब तक petrol की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Petrol Price: कच्चा तेल में लगातार गिरावट फिर भी पेट्रोल के दाम में कोई राहत नहींमंदी की आशंकाओं के बीच में और america की बढ़ती महंगाई, साथ ही फेड द्वारा इंटरेस्ट दरें बढ़ाने का अनुमान भी का असर लगातार गिरते crude मूल्य पर दिख रहा है. कच्चा oil अपने तीन महीनों के निचले स्तर पर पहुंच चूका है.

फरवरी में रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के अंदर अंदर ही ब्रेंट crude 115 डॉलर प्रति एक बैरल के पार पहुंच चूका था. इसके पहले ही यह 90 डॉलर के करीब था. फिर मार्च महीना में इसमें हल्की गिरावट दिखी थी, जिसके बाद यह अब यह 100 डॉलर के नीचे आ गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here