Rajasthan BSTC DElEd Result 2022: आज इतने बजे जारी होगा राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड रिजल्ट

0
19

BSTC Rajasthan Pre DElEd Result 2022: बीएसटीसी राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा 2022 के  परिणाम जारी होने का इंतजार बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है. रिजल्ट(परिणाम) की डेट सामने आ चुकी है. राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर बताया है, कि 1 नंवबर दोपहर के बाद कभी भी परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे. इस परीक्षा में शामिल होने  सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर  रिजल्ट चेक कर पाएंगे. इस साल बीएसटीसी (Rajasthan BSTC Result 2022) राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा 2022 में 6 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया  था.

बहुत ही लंबे समय से उम्मीदवार परिणाम घोषित होने का इंतजार कर रहे थे. राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा 2022 के नतीजे घोषित होने के बाद अभ्यर्थी अपना रिजल्ट (परिणाम) वेबसाइट panjiyakpredeled.in या predeled.in पर चेक आसानी से कर सकेंगे. राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा 2022 के लिए अगस्त से आवेदन शुरू किया गया था, जो की 31 अगस्त तक चला. इस  एग्जाम  में शामिल होने के लिए 12th  पास होना जरूरी है.इस  एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवार डीएलएड कॉलेजों में एडमिशन लेंगे.

कैसे चेक करें बीएसटीसी राजस्थान प्री डीएलएड रिजल्ट 2022

  • सबसे आप पहले उम्मीदवार panjiyakpredeled.in पर जाएं.
  • उसके बाद आप Pre DElEd Result के लिंक पर क्लिक करें.
  • फिर अपना रोल नंबर व जन्मतिथि डालें.
  • उसके बाद सबमिट करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • स्क्रीन पर रिजल्ट आते ही उम्मीदवार डाउनलोड कर लें.

राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए दो वर्ष  के टीचर शिक्षा कोर्स डीएलएड में एडमिशन के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाती है.  राजस्थान के 372 डीएलएड कॉलेजों की 25000 सीटों पर एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम सितंबर में हुआ था, जिसका रिजल्ट अब जारी किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here