Rakesh Jhunjhunwala पोर्टफोलियो के इस रिटेल स्‍टॉक में बनेगा बढ़िया मुनाफा! 5 दिन में 32% उछला शेयर, देखें अगला टारगेट

0
21

Rakesh Jhunjhunwala पोर्टफोलियो के इस रिटेल स्‍टॉक में बनेगा बढ़िया मुनाफा! 5 दिन में 32% उछला शेयर, देखें अगला टारगेट, RAKESH JHUNJHUNWALA PORTFOLIO, METRO BRANDS, SHARE BAZAAR ,ICICI SECURITIES

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: मल्‍टीब्रांड फुटवीयर रिटेल कंपनी मेट्रो ब्रांड्स (MBL) के स्‍टॉक्‍स पर ICICI सिक्‍युरिटीज ने खरीदारी की सलाह बरकरार रखा है. साथ ही टारगेट प्राइस भी बढ़ाया गया है.

Rakesh Jhunjhunwala पोर्टफोलियो के इस रिटेल स्‍टॉक में बनेगा बढ़िया मुनाफा

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: शेयर बाजार के दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड (Metro Brands Ltd) के स्‍टॉक्‍स में नतीजों के बाद अच्‍छी खासी तेजी दिखाई दे रही है. मंगलवार (2 अगस्‍त) तक बीते 5 कारोबारी सेशन में स्‍टॉक में 32 प्रतिशत से अधिक का उछाल आया. हालांकि, बुधवार के कारोबार में ऊपरी स्‍तरों से कुछ फायदा देखी गई.

Read Also-

जून 2022 तिमाही में कंपनी को लगभग 106 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है. Q1FY23 नतीजों के बाद ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्‍युरिटीज ने मेट्रो ब्रांड्स के स्‍टॉक्‍स में खरीदारी की सलाह बरकरार रखी गई है. साथ ही टारगेट कीमत भी बढ़ाया गया है.

मल्‍टीब्रांड फुटवीयर रिटेल कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग 14.4 प्रतिशत है. मेट्रो ब्रांड्स (MBL) बीते 10 साल में देश की सबसे तेजी से बढ़ी फुटवीयर रिटेल कंपनी है. कंपनी का पोर्टफोलियो बहुत मजबूत है और सभी सेगमेंट और प्राइस कैटेगरी में इसके प्रोडक्‍ट्स हैं.

Metro Brands: 850 रुपये नया टारगेट

ICICI सिक्‍युरिटीज ने मेट्रो ब्रांड्स पर Buy की सलाह बरकरार रखा है. साथ ही टारगेट कीमत बढ़कर 850 रुपये प्रति शेयर कर दिया गया है. 2 अगस्‍त 2022 को शेयर का भाव 763 रुपये पर बंद हुआ था. इस तरह करंट भाव से आगे स्‍टॉक में लगभग 12 प्रतिशत की तेजी देखने को मिल सकती है. इस वर्ष मार्केट में अनिश्चितता के बावजूद स्‍टॉक में निवेशकों को अब तक करीब 67 प्रतिशत का अच्छा रिटर्न मिल चुका है.

ICICI सिक्‍युरिटीज का बताना है कि कंपनी का डिमांड आउटलुक मजबूत है. पहली तिमाही (Q1FY23) की परफॉर्मेंस अच्‍छी है. रेवेन्‍यू में 26 प्रतिशत (QoQ) की ग्रोथ रही है. ग्रॉस मार्जिन्‍स रिकॉर्ड 59.7 प्रतिशत और EBITDA मार्जिन्‍स 36 प्रतिशत रहा. पहली तिमाही में कंपनी ने 20 नए स्‍टोर जोड़ा हैं.

ब्रोकरेज का बताना है कि मेट्रो ब्रांड्स का फोकस मजबूत बैलेंसशीट के साथ फाइनेंशियल का बेहतर प्रबंधन करने पर है. इससे कंपनी को एग्‍जीक्‍यूशन में सपोर्ट मिलता है. मेट्रो ब्रांड्स के अंतर्गत कई ब्रांड्स है, जिससे स्‍टोर्स पर एक व्‍यापक रेंज कस्‍टमर्स के लिए है. इससे कंपनी को कस्‍टमर्स फुटफॉल के साथ सेल्‍स और ग्रॉस मार्जिन्‍स बढ़ाने में हेल्प मिलेगी. ब्रोकरेज ने FY23-24E के लिए अर्निंग्‍स इस्टिमेंट्स 24-16 प्रतिशत बढ़ाया है.

आपको बता दें, Metro Brands की शेयर बाजार में 22 दिसंबर 2021 को लिस्टिंग हुई थी. बल्कि, कंपनी का शेयर डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ था. Metro Brands का शेयर BSE पर 436 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ है, जबकि इश्यू प्राइस 500 रुपये था. इस लिहाज से जिन्होंने IPO में पैसा लगाया था , उन्हें लिस्टिंग पर 13 प्रतिशत या प्रति शेयर 64 रुपये का घाटा हुआ था.

Rakesh Jhunjhunwala की मेट्रो ब्रांड्स में होल्डिंग

राकेश झुनझुनवाला ने अपनी पत्नी रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) के जरिए मेट्रो ब्रांड्स में हिस्सेदारी खरीदी हुई है. जून 2022 तक की शेयर होल्डिंग के अनुसार , कंपनी में रेखा झुनझुनवाला की कुल होल्डिंग 14.4 प्रतिशत (39,153,600 इक्विटी शेयर) है.

ट्रेंडलाइन के अनुसार , राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में अभी 32 स्‍टॉक्‍स मौजूद हैं, जिनकी नेटवर्थ 25,425.9 करोड़ रुपये से अधिक है. झुनझुनवाला को शेयर बाजार का ‘बिग बुल’ भी कहा जाता है. उनके निवेश पर रिटेल निवेशकों की नजर रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here