SBI Scheme: स्‍माल बिजनेस शुरू करने के लिए बैंक देता है 50 लाख रु तक मदद, चेक करें एलिजिबिलिटी

0
22

SBI Scheme: स्‍माल बिजनेस शुरू करने के लिए बैंक देता है 50 लाख रु तक मदद, चेक करें एलिजिबिलिटी, SBI MSME LOANS, SME LOAN, SMALL BUSINESS

SBI SME Smart Score: इस स्‍कीम के अंतर्गत, मैन्‍युफैक्‍चरिंग, ट्रेड एंड सर्विसेजस यूनिट्स के लिए मिनिमम 10 लाख और मैक्सिमम 50 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकता है।

Read Also-

SBI Scheme: स्‍माल बिजनेस शुरू करने के लिए बैंक देता है 50 लाख रु तक मदद

SBI Scheme: अगर आप स्‍माल बिजनेस शुरू करने या मौजूदा बिजनेस की वर्किंग कैपिटल के लिए फंडिंग सोच रहे हैं, तो स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) इसमें आपकी हेल्प कर देगा . स्‍माल लेवल पर मैन्‍युफैक्‍चरिंग या ट्रेड एंड सर्विसेज बिजनेस की वर्किंग कैपिटल की जरूरत के लिए( SBI )की एसएमई स्‍मार्ट स्‍कोर (SME Smart Score) लोन सुविधा के अंतर्गत 50 लाख रुपये तक का आसान लोन ले सकते हैं आप .

किसे मिल सकता है लोन

(SBI) की वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के अनुसार , SME Smart Score एक कैश क्रेडिट/ टर्म लोन सुविधा उपलब्ब्ध है. एमएसएमई सेक्‍टर की कोई भी पब्लिक/प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पार्टनरशिप फर्म या SSI, C&I और SBF सेगमेंट के अंतर्गत आने वाला ट्रेडिंग एंड सर्विस सेक्‍टर इस लोन सुविधा के लिए आवेदन कर सकते है. यह लोन वर्किंग कैपिटल की जरूरत या फिक्‍स्‍ड एसेट को खरीदने के लिए मिल जाता है.

कितना मिल सकता है लोन

SME Smart Score के अंतर्गत, मैन्‍युफैक्‍चरिंग, ट्रेड एंड सर्विसेजस यूनिट्स के लिए मिनिमम 10 लाख और मैक्सिमम 50 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है. इसमें मार्जिन वर्किंग कैपिटल का 20 प्रतिशत और टर्म लोन का 33 प्रतिशत है.

लोन की प्राइसिंग और कोलेटरल सिक्‍युरिटीज

एसबीआई( SBI )ने एसएमई लोन प्रतिस्‍पर्धी प्राइसिंग पर मिलेगी , जो कि बैंक के EBLR से लिंक्‍ड है. फी और चार्जेज की बात करें, तो यह लोन अमाउंट का 0.40 प्रतिशत है. इसमें कोई कोलेटरल सिक्‍युरिटी नहीं देनी पड़ेगी . सभी लोन क्रेडिट गारंटी फंड ट्रस्‍ट फंड फार माइक्रो एंड स्‍माल एंटरप्राइसेस (CGTMSE) के अंतर्गत कवर्ड है. इसमें गारंटी फी बारोअर को वहन करना होगा .

लोन की रिपेमेंट अवधि

(SBI ) की वेबसाइट के अनुशार , कैश क्रेडिट लोन की समीक्षा हर 2 साल पर की जाएगी. इसके साथ बिजनेस के परफॉर्मेंस की भी सालाना समीक्षा होगी. वहीं, टर्म लोन/ड्रॉलाइन OD के लिए रिपेमेंट टेन्‍योर 7 साल से अधिक नहीं होगा. इसके बाद 6 महीने का मॉरेटोरियम मिल सकता है. सभी लोन की समीक्षा हर साल के आधार पर होगी.

लोन की एलिजिबिलिटी

SME Smart Score लोन के लिए चीफ प्रमोटर/चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव आवेदन कर सकते हैं. इनकी आयु 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए.

(नोट: SBI SME Smart Score की यह डीटेल एक रेफरेंस के लिए है. लोन संबंधी फैसला करने के लिए बैंक से विस्‍तृत जानकारी जरूर कर लें.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here