Small Business Ideas: घर बैठे 50000 Rs महीने की कमाई, बिना पूंजी मोटी इनकम होगी

0
46

Small Business Ideas: घर बैठे 50000 Rs महीने की कमाई, बिना पूंजी मोटी इनकम होगी, a small business ideas, small business ideas xyz, about small business ideas, small business ideas for india, in india small business ideas, indian small business ideas,

Small Business Ideas: अगर भी आप ग्रेजुएट हैं तो GST प्रैक्टिशनर बनकर घर बैठे आसानी से ₹50000 महीना इनकम कमा सकते हैं। यह एक ऐसा काम है, जिसमें आपका अनुशासन और चतुराई आपको हमेशा सफल बनाए रखता है। इसके लिए आपको बस एक कंप्यूटर या लैपटॉप और साथ में एक प्रिंटर चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है, कि आपको मौजूदा पूंजी के नाम पर ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा है।

इन्हें भी पढ़ें –

Small Business Ideas: घर बैठे 50000 Rs महीने की कमाई, बिना पूंजी मोटी इनकम होगी

अगर आपने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से यदि बीकॉम, एलएलबी, बीबीए या एमबीए आदि डिग्री कोर्स पास किया है, तो आपको कुछ नया करने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आपने किसी अन्य एक विषय में ग्रेजुएशन किया है तो प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत जीएसटी प्रैक्टिशनर के लिए सर्टिफिकेट कोर्स हर जगह संचालित किया जाता है। आप मात्र 100 घंटे का कोर्स करके जीएसटी प्रैक्टिशनर के लिए योग्य बन जाते हैं।

GST प्रैक्टिशनर बनने के लिए जिसे मार्किट में GST सलाहकार के रूप में भी आज जाना जाता है, आप भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट gst.gov.in पर जाकर GST के लिए पंजीकरण करना होगा। एक बार पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो जाती है, के बाद, आप GST सलाहकार के रूप में अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं।

आप जहां कहीं भी रहते हैं वहां के पास के मार्किट के दुकानदारों से संपर्क करें। अगर सिर्फ 100 दुकानदार ही आपके ग्राहक बनते हैं तो आपकी सालाना कंसल्टेंसी शुल्क कम से कम 600000 रु होगी। यह एक तरह की आपके लिए सरकारी नौकरी है। अगर आप अच्छी सर्विस दे रहे हैं, तो कोई भी दुकानदार आपकी सर्विस लेना कभी बंद नहीं करेगा। आप चाहें तो अपने ग्राहक के लिए अकाउंटेंसी की सेवा भी प्रदान कर सकते हैं। इससे आपको और कमाई अतिरिक्त होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here