Small Business Ideas- ₹2000 की मशीन लगाकर घर में बैठे सौभाग्य से पैसे कमाइए

0
33

Small Business Ideas– ₹2000 की मशीन लगाकर घर में बैठे सौभाग्य से पैसे कमाइए, small business
आत्मनिर्भर बनने के लिए सभी लोग अनेक प्रकार के कारोबार करते हैं, लेकिन जरा आप सोचिए यदि आप कोई भी ऐसा जीरो इन्वेस्टमेंट स्मॉल स्केल बिजनेस करें,

जो हर लोगों के सौभाग्य और खुशियों से जुड़ा हो, तो बहुत अच्छा होता है। आज हम एक इस प्रकार के बिजनेस आइडिया के बारे में वर्तालाप करेंगे, जिसमें ना केवल इन्वेस्टमेंट बहुत कम है, बल्कि केवल यह मशीन कूलर के बराबर जगह में बड़े मजे से कर लेती है काम ।

Small Business Ideas- ₹2000 की मशीन लगाकर घर में बैठे सौभाग्य से पैसे कमाइए

हमारे भारत देश में महिलाओं के सुहाग और सौभाग्य का प्रतीक उनके माथे की बिंदिया है, यह आपकों बताने की जरूरत नहीं है कि बाजार में इसकी कितनी डिमांड आज है, और यह डिमांड कभी भी खत्म नहीं होगी।

इन्हें भी पढ़ें –

पारंपरिक पूजा पाठ के समय में सुहाग की सामग्री से लेकर नई कच्चे उम्र की लड़कियों के माथे पर भी दिखाई देने वाली फैंसी बिंदी तक, महिलाओं के माथे की बिंदिया का बहुत बड़ा मार्केट आज भी है। आपके लिए यह काम की जानकारी यह है, कि आप अपने घर में बैठे ही मात्र ₹2000 की Bindi making machine को लगाकर हर रोज हजारों माथे की बिंदिया आसानी से बना सकते हैं। इस मशीन को काम करने के लिए आपको केवल एक कूलर मशीन के बराबर जगह चाहिए।

सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में एक बिंदी पर 2-5 पैसे और शहरी क्षेत्रों में एक फैंसी बिंदी पर 10-20 पैसे तक का फायदा हो जाता है। आजकल वर्त्तमान समय में बिंदी के बॉक्स की बिक्री का चलन शुरू हो चुका है। एक बॉक्स में करीब 100 बिंदी होती है।

बाजार के हिसाब से आप कैलकुलेट कर सकते हैं, कि आपका मार्केट साइज कितना है, और इस समय आपको यह भी पता चल जाएगा कि किस क्वालिटी का प्रोडक्ट बनाने से आप को कितना मार्केट शेयर ले पाएंगे। आपके लिए सबसे अच्छी बात यह है, कि यदि आप इसे फुल टाइम नहीं करना चाहते तो भी यह आपके लिए एक अच्छा पार्ट टाइम बिजनेस हो सकता है। आप टीवी पर अपना मनपसंद सीरियल को देखते-देखते हजारों बिंदियाँ कब बना जायेंगे हैं , आपको पता ही नहीं चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here