Stock Market Update: शेयर बाजार धड़ाम! सेंसेक्स-निफ्टी फिर लाल निशान में जाकर बंद, LIC के शेयर में उछाल

0
40

Stock Market Update: शेयर बाजार धड़ाम! सेंसेक्स-निफ्टी फिर लाल निशान में जाकर बंद, LIC के शेयर में उछाल today stock market update, stock market update today, stock market update for today, us stock market update

Stock Market Closing Update on 05 july2022: शेयर बाजार में हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन के कारोबार के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स लाल निशान में जाकर बंद हुआ हैं.

आज का कारोबार समाप्त पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 100.42 अंक यानी 0.19प्रतिशत की गिरावट के साथ 53,134.35 अंकों पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी 36.45 अंक यानी 0.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,798.90 अंकों पर जाकर बंद हुआ है.

Stock Market Update: शेयर बाजार धड़ाम! सेंसेक्स-निफ्टी फिर लाल निशान में जाकर बंद

Stock Market Updates: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे इशारों के बीच आज हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में दिन भर के उतार-चढ़ाव के बीच फिर गिरावट देखने को मिला . आज हरे निशान पर खुलने के बाद भी सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही आज लाल निशान पर जाकर बंद हुआ हैं. दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद शेयर बाजार फिर से फिसल गया. आज के कारोबार के समाप्त होने पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 100.42 अंक यानी 0.19 प्रतिशत की गिरावट के साथ 53,134.35 अंकों पर जाकर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी 36.45 अंक यानी 0.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,798.90 अंकों पर जाकर बंद हुआ है.

Stock Market Update: टॉप गेनर और लूजर शेयर्स

आज के कारोबार में पॉवर ग्रिड के स्टॉक्स में 1.54 प्रतिशत की तेजी रहा है. आज का टॉप गेनर स्टॉक पॉवर ग्रिड रहा है. आज के कारोबार में सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स में 19 स्टॉक्स लाल निशान में जाकर बंद हुआ हैं, जबकि 11 शेयर में तेजी रही है. आज आईटीसी टॉप लूजर रहा है. आज 1.78 प्रतिशत की गिरावट के साथ आईटीसी टॉप लूजर रहा है.
इन शेयर्स में रही तेजी

आज के कारोबार में तेजी वाले शेयर्स की लिस्ट में बजाज फिनसर्व, हिंदुस्तान यूनिलीवर, सन फार्मा, रिलायंस, टाटा स्टील, डॉ रेड्डी, अल्ट्रा केमिकल, बजाज फाइनेंस, टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल ये सब शामिल हैं.इन शेयर्स में हावी रही बिकवाली हावी रही है.

आज के सेशन में आईटीसी के अलावा विप्रो, एक्सिस बैंक, एमएंडएम, मारुति, इंडसइंड बैंक, एलटी, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी, इंफोसिस, टीसीएस, कोटक बैंक, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई और टाइटन समेत कई कंपनियों के शेयर्स में बिकवाली हावी रही है.

Stock Market Update: सुबह कैसा रहा बाजार का हाल?

ग्लोबल मार्केट से म‍िले दमदार संकेतों के बाद घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार की सुबह तेजी देखने को म‍िला था . कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी हरे न‍िशान के साथ खुला। कारोबरी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 266.44 अंक की तेजी के साथ 53,501 पर खुला. वहीं 50 अंक वाला न‍िफ्टी 15,909.15 पर खुला.

एलआईसी के शेयर की स्थिति

एलआईसी के शेयर में आज 5 जुलाई को फिर से तेजी दिखी है. आज एलआईसी के शेयर 8.95 यानी 1.29प्रतिशत की तेजी हुई है और यह 701.25 रुपये पर पहुंच गया है.Stock Market Update: शेयर बाजार धड़ाम! सेंसेक्स-निफ्टी फिर लाल निशान में जाकर बंद, LIC के शेयर में उछाल आया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here