Stock Market Weekly Roundup: एफआईआई की बिकवाली कम होने से बाजार में 3 प्रतिशत की तेजी,

0
65

Stock Market Weekly Roundup: एफआईआई की बिकवाली कम होने से बाजार में 3 प्रतिशत की तेजी, टाइटन टॉप गेनर बना, stock market, weekly roundup, accendo markets, atlantic capital markets, atlantic markets, market roundup,

निफ्टी 50 के स्टॉक्स में लग्जरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी टाइटन के शेयरों में इस सप्ताह 10.2 प्रतिशत तक की जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है।

Stock Market Weekly Roundup: शेयर मार्केट में बीते हफ्ते में मजबूती का माहौल दिखा है। इस दौरान निफ्टी इंडेक्स में 482.60 प्वाइंट की तेजी देखने को मिल रही है। चार जुलाई (सोमवार) को निफ्टी 15741.80 अंक पर खुले थे

Stock Market Weekly Roundup: एफआईआई की बिकवाली कम होने से बाजार में 3 प्रतिशत की तेजी,

और 8 जुलाई (शुक्रवार) को मार्केट 16220.60 अंक पर बंद हुए हैं। इस तरह निफ्टी के शेयरों में तकरीबन तीन प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली है।

इसी तरह, बीएसई के सेंसेक्स इंडेक्स में भी 3 प्रतिशत की मजबूती दिखी है। सेंसेक्स चार जुलाई को 52924.10 के लेवल पर खुला था वहीं, आठ जुलाई को यह 54481.84 प्वाइंट पर बंद हुआ।

Stock Market Weekly Roundup: अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुछ अहम घटनाओं के कारण भारतीय बाजारों में यह महत्वपूर्ण तेजी देखने को मिली है। क्रूड ऑयल की दामों में कमजोरी और भारतीय बाजार के प्रति

एफआईआई के बदलते रुख के कारण स्टॉक मार्केट को सहारा मिला है।
निफ्टी 50 के स्टॉक्स में लग्जरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी टाइटन के शेयरों में इस हफ्ते 10.2 प्रतिशत तक की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है।

2022-23 की पहली तिमाही के दौरान टाटा समूह ने अपनी बिक्री के जो आंकड़े जारी किए थे उनमें टाटा समूह की कंपनी टाइटन के प्रीमियम और लक्जरी सामानों की अपेक्षाकृत मजबूती देखी गई थी।

टाइटन के उत्पादों की मांग में आई वृद्धि की यह खबर के कारण कंपनी इस हफ्ते का टॉप गेनर स्टॉक बनने में सफल रहा है। बीते हफ्ते निफ्टी के हिंदुस्तान यूनिलीवर,

Stock Market Weekly Roundup: आईसीआईसीआई बैंक और लार्सन एंड टूब्रो के शेयरों में भी अच्छी तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीएसई के कैपिटल गुड्स इंडेक्स में भी 6 प्रतिशत की अच्छी तेजी देखने को मिली है।

बीएसई के दूसरे इंडक्स एफएमसीजी, पावर और ऑटो ने भी तुलनात्मक रूप से बेहतर प्रदर्शन किया है। बीएसई के एसएंडपी बीएसई कैपिटल गुड्स के शेयर

वी गार्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड में बीते हफ्ते चार प्रतिशत की तेजी आई है। वहीं एलएंडटी के शेयरों में 7.54 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

बाजार के जानकारों का मानना है कि कॉमोडिटीज की कीमतों में गिरावट और विदेशी संस्थागत निवेशकों का भारतीय बाजार के प्रति रुख बदलने से बाजार में मजबूती लौटी है।

एफएफआई बीते हफ्ते में बाजार में तुलनात्मक रूप से कम बिकवाली करते दिखे हैं। इससे बाजार का सेंटीमेंट भी सुधरा है। क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट ने कई सेक्टर के शेयरों को टॉप गेनर बनने में मदद की है।

वैश्विक बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतें बीते हफ्ते 108.43 डॉलर प्रति बैरल से घटकर 104.24 डॉलर प्रति बैरल रह गई हैं। इस बीच, अमेरिका की जो बाइडेन प्रशासन ने अपने

Stock Market Weekly Roundup: भंडार से यूरोप और एशिया में तेल भेजने का फैसला किया है, इससे बाजार में भ्रम की स्थिति बनी है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी से भारत में मुद्रास्फीति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद बढ़ी है।

जानकार मानते हैं कि भारतीय बाजार में मुद्रास्फीति की स्थिति, कैश फ्लो, विदेशी पूंजी निवेश की मात्रा और कंपनियों की डिविडेंट पॉलिसी का असर आने वाले समय में भी शेयरों की कीमत पर पड़ेगा।

वहीं, उपभोक्ता उत्पादों और शीर्ष आईटी कंपनियों की बीती तिमाही के नतीजे भी यह तय करेंगे कि आने वाले सप्ताह में बाजार का मूड कैसा रहेगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here