ब्लाइंड T-20 वर्ल्ड कप खेलने जा रहे रांची के सुजीत मुण्डा की फ्लाइट छूटी, यह थी वजह

0
15

Sujeet Munda: ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप के लिए Team India में चयनित रांची के Sujeet Munda की फ्लाइट छूट गई। Sujeet Munda मंगलवार को बेंगलुरू में आयोजित कैंप में हिस्सा लेने के लिए रांची एयरपोर्ट से रवाना होने वाले थे ले

ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप के लिए Team India में चयनित रांची के Sujeet Munda की फ्लाइट छूट गई। Sujeet Munda मंगलवार को बेंगलुरू में आयोजित कैंप में हिस्सा लेने के लिए रांची एयरपोर्ट से रवाना होने वाले थे परन्तु खबरें हैं कि उनकी फ्लाइट छूट गई। गौरतलब है कि 7 नवंबर से ब्लाइंट टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेंगलुरु में कैंप का आयोजन किया गया है। गौरतलब है कि बेंगलुरु रवाना होने से पहले सुजीत मुण्डा की कई तस्वीरें भी सामने आई जिसमें उनकी बस्ती के लोग और Cricket फैंस उन्हें रांची एयरपोर्ट पर रवाना करने आए थे। फूल-मालाओं से लदे सुजीत मुण्डा को कार से एयरपोर्ट पहुंचाया गया था। हालांकि, एक गलतफहमी की वजह से सुजीत मुण्डा की फ्लाइट छूट गई। वे दूसरी फ्लाइट से बेंगलुरु जाएंगे। 

Sujeet Munda: ब्लाइंड T-20 वर्ल्ड कप खेलने जा रहे रांची के सुजीत मुण्डा

आज ही सुजीत मुण्डा को बेंगलुरु पहुंचना है

सुजीत मुण्डा ने फोन पर बताया कि उन्हें आज ही बेंगलुरू रवाना होना था। उन्हें रांची एयरपोर्ट से एयर-एशिया के विमान से रवाना होना था। सुजीत मुण्डा का कहना है कि उनको बताया गया था कि फ्लाइट 10:15 बजे है लेकिन जब वे तय समय पर एयरपोर्ट पहुंचे तो पता चला कि फ्लाइट रवाना हो चुकी है। फ्लाइट 7:55 बजे ही रांची एयरपोर्ट से उड़ान भर चुकी थी और 10:15 बेंगलुरु में लैंड हुई। अब सुजीत मुण्डा शाम 6:00 बजे एयर एशिया की दूसरी फ्लाइट से बेंगलुरु रवाना होंगे। सुजीत मुण्डा ने बताया कि फ्लाइट छूटने के बाद उन्होंने Jharkhand और नेशनल बोर्ड से बातचीत की। उनको अपनी परेशानी बताई। बोर्ड ने कहा कि उनको किसी भी हाल में आज बेंगलुरु पहुंचना होगा। बाकी खिलाड़ी कैंप के लिए पहुंच चुके हैं। सुजीत मुण्डा ने बताया कि वार्ड पार्षद पप्पू सिंह ने उनके लिए एयर एशिया फ्लाइट में दूसरी टिकट का इंतजाम करवाया। सुजीत मुण्डा ने बताया कि वे जल्दी कैंप से जुड़ना चाहते हैं। 

और पढ़ें –

बी-1 कैटेगरी के Cricketर हैं Sujeet Munda

बता दें कि Jharkhand की राजधानी रांची के रहने वाले Sujeet Munda बी1 कैडेगरी के Cricketर हैं। इसका मतलब कि वे पूरी तरह से दृष्टिहीन हैं। सुजीत मुण्डा Team India में मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी भी करते हैं। 2014 में Cricket करियर शुरू करने वाले सुजीत मुण्डा को 2018 में Team India में एंट्री मिली। वे Team India के लिए कई द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय सीरीज में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 4 दिसंबर से 17 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाले ब्लाइंड टी20 वर्ल्ड कप में सुजीत मुण्डा का चयन 3 चरण के ट्रायल के बाद किया गया है। 

मुख्यमंत्री ने दिया है मदद का आश्वासन

गौरतलब है कि सुजीत मुण्डा बेहद गरीब परिवार से आते हैं। सुजीत मुण्डा के माता-पिता का निधन हो चुका है। सुजीत मुण्डा के 3 भाई दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार चलाते हैं। सुजीत मुण्डा का खर्चा दिव्यांगजनों को मिलने वाली पेंशन से चलता है। हालांकि, Team India में चयन की खबर सामने आने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुजीत मुण्डा से मुलाकात की। उनको Cricket किट सौंपा और हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। Jharkhand स्टेट Cricket एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव ने भी Sujeet Munda को Cricket किट सौंप कर उनका हौसला बढ़ाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here