TCS Share : Q3 नतीजों के बाद 3% तक टूटा टीसीएस का शेयर, अब क्या करें निवेशक-खरीदें, बेचें या होल्ड करें?

0
34

TCS Share : Q3 नतीजों के बाद 3% तक टूटा टीसीएस का शेयर, अब क्या करें निवेशक-खरीदें, बेचें या होल्ड करें?, TCS Share Price : दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी होने के एक दिन बाद टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) के शेयर मंगलवार, 10 जनवरी को बीएसई पर शुरुआती कारोबार में लगभग 3 फीसदी कमजोर होकर 3,235.55 रुपये के स्तर पर आ गए।

हालांकि, टीसीएस का वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में कंसोलिडेटेड मुनाफा 10.98 फीसदी बढ़कर 10,846 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी की कंसोलिडेटेड आय 19.11 फीसदी बढ़कर अनुमान से ज्यादा 58,229 करोड़ रुपये रही, जबकि बीते साल समान तिमाही में यह 48,885 करोड़ रुपये रही थी। सुबह 10.30 बजे टीसीएस का शेयर बीएसई पर 2.37 फीसदी कमजोर होकर 3,240 रुपये के आसपास बना हुआ है।

अब TCS के तिमाही नतीजों के बाद जानिए क्या है उसके शेयर पर ब्रोकरेजेज की राय : Bernstein ब्रोकरेज हाउस ने 3,840 रुपये प्रति शेयर के टारगेट के साथ स्टॉक के लिए ‘आउटपरफॉर्म’ रेटिंग दी है। सीएनबीसी-टीवी 18 के मुताबिक, ब्रोकिंग हाउस का शेयर पर रुख पॉजिटिव बना हुआ है और उसे फुल सर्विस कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ने की उम्मीद है।

TCS Dividend: 8 रुपये के स्पेशल डिविडेंड का ऐलान, शेयरहोल्डर्स को मिलेगा एक स्पेशल गिफ्ट भी, चेक करें रिकॉर्ड डेट सिटी Citi : रिसर्च कंपनी ने 2,990 रुपये प्रति शेयर के टारगेट के साथ शेयर पर ‘सेल’ की रेटिंग बरकरार रखी है। सीएनबीसी टीवी18 के मुताबिक, सिटी को लगता है कि कॉस्ट कंट्रोल के माहौल को देखते हुए कंपनी रक्षात्मक हो सकती है।

JPMorgan जेपी मॉर्गन ने 3,000 रुपये प्रति शेयर के टारगेट के साथ स्टॉक पर ‘अंडरवेट’ रेटिंग बरकरार रखी है। स्टॉक एक साल आगे के पीई की तुलना में 26 गुने पर कारोबार कर रहा है, जो कोविड से पहले की तुलना में 30 फीसदी प्रीमियम पर है। Nomura ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने नतीजों के बाद टीसीएस के शेयर पर 2,850 रुपये के टारगेट के साथ ‘रिड्यूस’ की रेटिंग दी है।

ब्रोकिंग फर्म को लगता है कि निकट भविष्य में विजिबिलिटी कम रहेगी। मार्जिन में सुधार बना हुआ है और सप्लाई साइड में सुधार से मार्जिन बढ़ेगा। Morgan Stanley रिसर्च हाउस ने 3,350 रुपये प्रति शेयर के टारगेट के साथ ‘इक्वल वेट’ रेटिंग दी है। रेवेन्यू अच्छा रहा, लेकिन बुक टू बिल रेश्यो कमजोर रहा है। नॉर्थ अमेरिका पर अच्छी कमेंट्री पॉजिटिव है, लेकिन यूरोप के आउटलुक कमजोर बना हुआ है।

हालांकि, चौथी तिमाही के लिए अच्छा आउटलुक है। डिस्क्लेमरः यहां दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here