Ujjivan Small Finance Bank के शेयर की दाम 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर, बैंक ने क्यूआईपी लॉन्च किया पूरा विवरण जान लें,

0
19

Ujjivan Small Finance Bank: क्यूआईपी, विलय होने की खबर:- उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर बीएसई इंट्राडे ट्रेडिंग में मंगलवार को दो फीसदी उछलकर 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गए, जिसके एक दिन बाद बैंक ने सोमवार को अपना क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी) लॉन्च किया।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक क्यूआईपी, विलय की खबर:- उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर बीएसई इंट्राडे ट्रेड में मंगलवार को दो प्रतिशत उछलकर 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गये , जिसके एक दिन बाद बैंक ने सोमवार को अपना क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी) लॉन्च किया।

Ujjivan Small Finance Bank के शेयर की दाम 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर

Ujjivan Small Finance Bank: मंगलवार को शुरुआती कारोबार में बीएसई के इंट्राडे ट्रेड में उज्जीवन एसएफपी शेयर का दाम 2.1% उछलकर 25.85 रुपये प्रति शेयर हो गई। उज्जीवन एसएफपी शेयर का दाम पिछले तीन महीनों में काफी बढ़ गई है क्योंकि इस समय के दौरान स्टॉक ने 55% से अधिक की वापसी की है। QIP की खबरों के बीच, पिछले एक महीने में 13 सितंबर तक स्टॉक करीब 25% उछल गया।

इन्हें भी पढ़ें –

उज्जीवन एसएफपी ने अपनी मूल कंपनी के साथ विलय से पहले नियामक आवश्यकता को पूरा करने के लिए 21.93 रुपये प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य के साथ क्यूआईपी लॉन्च किया है ।

इस वर्ष फरवरी में, ऋणदाता ने अपनी मूल फर्म उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज के साथ समामेलन के लिए नियामक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए योग्य संस्थागत खरीदारों को शेयर जारी करके 600 करोड़ रुपये तक जुटाने की सूचना दी थी।

उज्जीवन एसएफबी ने कहा कि बोर्ड की विलय और प्लेसमेंट समिति ने 12 सितंबर, 2022 को हुई अपनी बैठक में सोमवार को इश्यू के उद्घाटन को अधिकृत करने के लिए प्रस्ताव पारित किया और 21.93 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के लिए न्यूनतम मूल्य को मंजूरी दे दी।

फ्लोर प्राइस एक शेयर जारी करने के कार्यक्रम में न्यूनतम मूल्य को पूरा दर्शाता है।

Ujjivan Small Finance Bank: उज्जीवन एसएफबी ने कहा कि बोर्ड की विलय और प्लेसमेंट समिति की बैठक 15 सितंबर, 2022 को होने वाला है, जिसमें किसी भी छूट सहित इश्यू मूल्य पर विचार और अनुमोदन किया जाएगा।

बैंक और उसके प्रमोटर उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (यूएसएफएल) के बीच एक सम्मेलन योजना अक्टूबर 2021 में उनके संबंधित निदेशक मंडल, शेयरधारकों और लेनदारों द्वारा पारित की गई थी।

बैंक पहले ही मिनिमम पब्लिक शेयर होल्डिंग (एमपीएस) हासिल करने के लिए सम्मेलन की योजना के लिए सेबी की मंजूरी मांग चुका है।

उज्जीवन एसएफबी ने कहा था कि उसके बोर्ड ने बैंक में यूएसएफएल की हिस्सेदारी को मौजूदा 83.32 %से घटाकर 75 % या उससे कम करके एमपीएस हासिल करने के लिए विभिन्न तरीकों का मूल्यांकन किया है।

लघु वित्त बैंकों पर RBI के दिशानिर्देश

लघु वित्त बैंकों पर आरबीआई के दिशानिर्देशों के मुताबिक , एसएफबी द्वारा परिचालन शुरू करने के पांच साल के भीतर प्रमोटर के लिए सहायक में हिस्सेदारी को घटाकर 40 % करना अनिवार्य है। उज्जीवन एसएफबी ने फरवरी 2017 में परिचालन शुरू किया था ।

tag उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक,उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक QIP, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर की कीमत,उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने शेयर की कीमत की खबर,उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक शेयर मूल्य इतिहास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here